Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyआपके Iphone और Android की बैटरी नहीं दे रही बैकअप, अजमाएं ये...

आपके Iphone और Android की बैटरी नहीं दे रही बैकअप, अजमाएं ये ट्रिक

[ad_1]

Smartphone Battery Backup Tricks: जब आप एक नया फोन खरीदने का फैसला करते हैं, तो आप नए प्रोसेसर, एचडी कैमरा, अच्छी आवाज, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी जैसी सभी आवश्यक चीजों को चेक करते हैं. आपने बेहतरीन बैटरी विकल्प वाला फोन खरीदा है, लेकिन फिर भी इसकी बैटरी बहुत जल्दी से खत्म हो रही है? खैर, ऐसा होता है. हालांकि, पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन ने बैटरी लाइफ समेत लगभग हर चीज के मामले में एक लंबा सफर तय किया गया है. इसके अलावा नई टेक्नोलॉजी ने फास्ट चार्जिंग जैसी कुछ बेहतरीन चीजों को जोड़ा है, जिससे यूजर्स के लिए काफी सुधार हुआ है. वास्तव में, अब आप लोगों को पावर बैंकों के आसपास घूमते नहीं देखेंगे, लेकिन निश्चित रूप से कुछ समस्याएं हैं जिनके कारण फोन की बैटरी अब भी तेजी से खत्म हो जाती है.

Vibration का न करें इस्तेमाल

वाइब्रेशन रिंग टोन की तुलना में ज्यादा बैटरी पावर लेता है. आप टाइप करते समय या किसी मैसेज या कॉल की नोटिफिकेशन प्राप्त करते समय हल्का वाइब्रेशन रखना पसंद कर सकते हैं, लेकिन यह आपकी बैटरी की अच्छी पावर लेता है. इसे बंद करने से आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ काफी बढ़ सकती है.

डार्क थीम करें यूज

हैरानी की बात है कि ब्लैक वॉलपेपर आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बचा सकता है! अगर आपके स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले है, तो डार्क वॉलपेपर का इस्तेमाल करके आपकी बैटरी लाइफ को बचाया जा सकता है. यह फेक्ट है कि AMOLED डिस्प्ले में पिक्सेल केवल रंगों के लिए बैटरी पावर लेते हैं और डार्क के लिए पावर की जरूरत नहीं होती है. 

यूज न होने पर बंद कर दें ऐप्स

हम जानते हैं कि ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई, मोबाइल डेटा (इंटरनेट को साझा करने के लिए हॉटस्पॉट) स्मार्टफोन के जरूरी फीचर्स में आते हैं, लेकिन ये फीचर ज्यादातर बैटरी खत्म कर देते हैं. उपयोग में न होने पर इसे बंद कर दें, खासकर जब आपकी बैटरी खत्म हो रही हो. कम बैटरी पावर के दौरान बैटरी सेव मोड और यहां तक ​​कि एयरप्लेन मोड को चालू करने से आपको बैटरी को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद मिल सकती है.

ऑटो अपडेट रखें बंद

जीमेल, ट्विटर, व्हाट्सऐप सहित कई ऐप, नए अपडेट के लिए डेटा को लगातार ऑटो-सिंक करते हैं, लेकिन याद रहे, आपके स्मार्टफोन में जितना बैक एंड का काम चल रहा होगा, उतना ही यह आपकी बैटरी की पावर लेगा. आप इसे केवल सेटिंग, Google अकाउंट में जाकर और उन सभी ऐप्स के लिए ऑटो-सिंक को बंद करके बंद कर सकते हैं, जिन्हें आपको लगातार अपडेट करने की जरूरत नहीं है.

स्क्रीन पर न रखें फालतू चीजें

अपने डिस्प्ले पर सभी जानकारी देखना पसंद करते हैं? फिर विजेट आपकी पसंदीदा विशेषताओं में से एक होना चाहिए. लेकिन यह आपके स्मार्टफोन की बैटरी पावर लेता है. आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बचाने के लिए अनावश्यक विजेट्स को हटा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 4GB RAM Smartphone: 4 जीबी रैम के साथ आने वाले ये हैं 10000 रुपये से कम के स्मार्टफोन, 4 कैमरे और 6 इंच की डिस्पले जैसे फीचर भी

WhatsApp Update: व्हाट्सऐप में आ रहा ये नया फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरिएंस

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments