Sunday, June 26, 2022
HomeSportsइरफान पठान ने इस दिग्गज को बताया भारत का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान,...

इरफान पठान ने इस दिग्गज को बताया भारत का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान, वजह भी बताई

[ad_1]

Irfan Pathan On India’s Best Test Captain: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में 372 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ 1-0 से जीत ली. भारत की इस जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं.

इरफान पठान ने ट्वीट कर कहा, “विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में 372 रनों के बड़े अंतर से ब्लैक कैप्स को हराने के बाद सीरीज पर कब्जा कर लिया. जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं. वह 59.09 प्रतिशत की जीत के साथ शीर्ष पर हैं.”

मुंबई में जीत के साथ ही भारत ने घर पर लगातार 14वीं सीरीज में जीत दर्ज की है. वहीं, विराट कोहली के नेतृत्व में यह लगातार 11वीं जीत है. घरेलू सीरीज जीत के साथ भारत ने 12 अंक हासिल किए और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर पहुंच गया. अब उसके 124 अंक हो गए हैं. वहीं 121 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है.

आठ दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत करने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे चौथे पायदान पर है. उनके बाद पाकिस्तान (92), दक्षिण अफ्रीका (88), श्रीलंका (83), वेस्टइंडीज (75), बांग्लादेश (49), और जिम्बाब्वे (31) का नंबर आता है. 



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments