Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyइस नए फीचर पर काम कर रहा है व्हाट्सऐप, जानिए क्या होगा...

इस नए फीचर पर काम कर रहा है व्हाट्सऐप, जानिए क्या होगा इससे यूजर्स को फायदा

[ad_1]

WhatsApp Upcoming Feature: व्हाट्सऐप ने कथित तौर पर एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए 2.21.25.17 वर्जन लाने के लिए एक नया बीटा अपडेट लाना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपडेट एक फीचर के बारे में है, जो यूजर्स को भविष्य में कम्यूनिटी बनाने की इजाजत देगा. बता दें कि फेसबुक का ऐप बेस्ड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कुछ समय से एक कम्युनिटी फीचर पर काम कर रहा है. पिछली रिपोर्टों के अनुसार, यह सर्विस संभवतः ग्रुप्स से जुड़ी होगी.

रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर को अधिक कंट्रोल प्रदान करेगा. इस सुविधा से ग्रुप के अंदर ग्रुप बनाने का ऑप्शन मिलने की उम्मीद है. यह फीचर काफी हद तक वैसा ही होगा जैसा कि एक ही जगह कई चैनलों को व्यवस्थित किया जाता है. रिपोर्ट ने आगे कहा गया है कि सब-ग्रुप भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड प्रतीत होते हैं.

ये भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs Vi: इन प्लान्स में मिल रही हैं Netflix, Prime Video और Disney+ Hotstar जैसी सुविधाएं

रिपोर्ट्स में साझा किए गए हालिया स्क्रीनशॉट के अनुसार, एक एडमिनिस्ट्रेटर कुछ ग्रुप्स को एक कम्यूनिटी बनाने के लिए लिंक करने में सक्षम होगा. ऐप यह भी बताता है कि जब आप किसी ग्रुप को लिंक करते हैं, तो उसमें सभी को कम्यूनिटी और उसके अनाउंसमेंट ग्रुप में जोड़ा जाएगा. व्हाट्सऐप ने अभी तक फीचर के बारे में कोई आधिकारिक डिटेल्स नहीं दी हैं लेकिन रिपोर्ट बताती है कि इसे जनता के लिए रोल आउट होने में काफी समय लगेगा.

ये भी पढ़ें: Laptop Buying Tips: लैपटॉप खरीदना है? इन टिप्स को अपनाकर आसानी से कर सकेंगे सिलेक्ट

इस हफ्ते, प्लेटफॉर्म ने अपने Disappearing Messages Feature के लिए ज्यादा कंट्रोल की भी घोषणा की है. यूजर्स के पास अब अपने सभी नए one-on-one चैट के लिए इस फीचर को ऑन करने का ऑप्शन है. एक बार सेट हो जाने पर, इन व्हाट्सऐप चैट में भविष्य के सभी मैसेज व्हाट्सऐप द्वारा अपने आप हटा दिए जाएंगे. इसके अलावा, कंपनी ने गायब होने वाले मैसेज के लिए दो नए टाइम भी जोड़े हैं इसमें 24 घंटे और 90 दिन शामिल हैं. कंपनी ने स्पष्ट किया है कि यह सुविधा वैकल्पिक है और आपकी किसी भी मौजूदा चैट को नहीं बदलती या हटाती है. मैसेज के गायब होने की सेटिंग उन मैसेज को भी प्रभावित नहीं करेगी जो यूजर्स ने पहले चैट में भेजे या प्राप्त किए हैं.

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments