Sunday, June 26, 2022
HomeSportsएशेज टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 147 रनों पर...

एशेज टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 147 रनों पर सिमटी, पैट कमिंस ने चटकाए 5 विकेट

[ad_1]

Ashes 2021 News: ऐतिहासिक एशेज सीरीज (Ashes Series 2021) का आगाज हो चुका है. इंग्लैंड (ENG) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला गाबा (Gabba) के मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में महज 147 रनों पर ढेर कर दिया. इंग्लैंड की टीम केवल 50.1 ओवर ही खेल सकी और ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सर्वाधिक 5 वकेट लिए. 

फ्लॉप रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर रोरी बर्न्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उनके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मदान भी केवल 6 रनों का योगदान दे सके. लगातार इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे. कप्तान जो रूट भी बिना खाता खोले आउट हो गए. लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी बल्ले से केवल 5 रनों का योगदान दे पाए. 

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन जोश बटलर ने बनाए. ओली पॉप ने 35, क्रिस वोक्स ने 21 और हसीब हमीद ने 25 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए. मार्क वुड ने 8 रन बनाए और रॉबिंसन 0 रन बनाकर आउट हो गया. कुल मिलाकर इंग्लैंड के बल्लेबाज पहली पारी में पूरी तरह फ्लॉप रहे.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का रहा दबदबा

पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 13.1 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उनके अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट हासिल किए. कैमरून ग्रीन ने एक विकेट लिया. 

एशेज को लेकर प्रज्ञान ओझा यह बोले

एशेज को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने कू ऐप पर लिखा, “जो एशेज देखकर यह कहते हैं कि मज़ा आ रहा हैं और पिच की तारीफ करते हैं, उनके लिए यह जानना ज़रूरी है टेस्ट क्रिकेट की खासियत है कि हर कंडीशन मैं प्लेयर को टेस्ट किया जाएगा. अगर SENA देशो में एक चैलेंज है, तो सब-कॉन्टिनेंट मैं दूसरा ! इसिलए इस फॉर्मेट को टेस्ट नाम दिया गया है.”



यह भी पढ़ेंः IPL 2022: क्या आईपीएल के अगले सीजन में धूम मचाएंगे न्यूजीलैंड के Ajaz Patel? जानें इस सवाल पर क्या बोले

Domestic Tournament: स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने से किया इनकार, जानिए क्या है वजह

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments