Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsकर्नाटक के नर्सिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट, 29 छात्र मिले संक्रमित

कर्नाटक के नर्सिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट, 29 छात्र मिले संक्रमित

[ad_1]

Karnataka Corona Cases: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के शुरुआती दो मामलों को रिपोर्ट करने वाले कर्नाटक के एक नर्सिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है. राज्य के शिमोगा जिले के प्राइवेट नर्सिंग स्कूल में 29 छात्रों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. शिमोगा के डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने बताया कि इन मामलों में से ज्यादातर वो हैं, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. शिवकुमार ने कहा, हम कई जगहों पर रैंडम सैंपलिंग कर रहे हैं. इस दौरान पता चला कि एक निजी नर्सिंग स्कूल में अलग-अलग राज्यों से आए कुछ छात्रों में कोरोना संक्रमण मिला है. हमने हॉस्टल को सील कर दिया है.

क्षेत्र में संक्रमण फैलने की किसी भी संभावना को नियंत्रित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि तीन या उससे ज्यादा कोरोना मामलों वाले किसी भी क्षेत्र को क्लस्टर के रूप में बांटा जाएगा.

इस बीच कर्नाटक ने शनिवार को 397 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान 277 मरीज रिकवर हुए हैं और चार मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कुल 7,012 एक्टिव केस हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में कर्नाटक में भारत के नए COVID-19 वेरिएंट Omicron के पहले दो मामलों का पता चला था. भारत में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट के पांच मामले सामने आ चुके हैं.

ओमिक्रोन को लेकर सख्त कर्नाटक

कर्नाटक में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दो मामले सामने आने के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. कर्नाटक सरकार ने इन मामलों को देखते हुए अब सुरक्षा उपायों की घोषणा की जिनमें मॉल, सिनेमाघरों में जाने वाले लोगों के लिए टीके की दोनों डोज अनिवार्य होंगी. साथ ही स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों के अभिभावकों के लिए ये नियम लागू होगा. 

ये भी पढ़ें- Omicron Case in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रोन का पहला केस दर्ज, तंजानिया से आया शख्स हुआ संक्रमित, देश में अब तक 5 मामले

ये भी पढ़ें- UP Elections 2022: यूपी में किस पार्टी की बन सकती है सरकार, किसके हिस्से में जा सकते हैं सबसे ज्यादा वोट, एक क्लिक में जानें सबकुछ

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments