Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsक्या यूपी चुनाव में राम मंदिर से बीजेपी को मिलेंगे वोट? जानिए...

क्या यूपी चुनाव में राम मंदिर से बीजेपी को मिलेंगे वोट? जानिए जनता का मूड

[ad_1]

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का पहिया तेजी से घूम रहा है और इसकी धुरी अयोध्या बनी है. लखनऊ की लड़ाई में अयोध्या की भूमिका क्या रहने वाली है? अयोध्या विवादित ढांचा विवाद के तीन दशक बाद कितनी बदली अयोध्या? और अयोध्या में राम मंदिर बनने से बीजेपी को कितना फायदा होगा? ऐसे ही सवालों पर एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे में जनता का मूड जानने की कोशिश की गई है.

ABP News-C Voter के सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या राम मंदिर निर्माण का बीजेपी को फायदा मिलेगा? इस सवाल पर 59 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. जबकि नहीं कहने वाले 41 फीसदी लोग हैं.

राम मंदिर निर्माण का बीजेपी को फायदा मिलेगा ?
हां- 59
नहीं-41

इसी से जुड़ा एक और सवाल लोगों से पूछा गया कि राम मंदिर निर्माण का श्रेय सबसे ज्यादा किसे देंगे? इस सवाल पर 50 फीसदी लोगों ने कहा बीजेपी को दिया जाना चाहिए. 39 फीसदी लोगों ने कोर्ट को श्रेय दिया. वहीं 11 फीसदी लोग ऐसे थे जिन्होंने इसका श्रेय न बीजेपी को दिया न ही कोर्ट को.

मंदिर निर्माण का श्रेय सबसे ज्यादा किसे देंगे?
बीजेपी- 50
कोर्ट -39
इनमें से कोई नहीं-11

जब सर्वे में पूछा गया कि अगर बीजेपी जीतती है तो उसमें राम मंदिर को श्रेय कितना होगा? 51 फीसदी ने कहा कि बहुत ज्यादा. 28 फीसदी ने कहा कि बहुत कम और 21 फीसदी लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया.

बीजेपी जीतती है तो राम मंदिर को श्रेय कितना ?
बहुत ज्यादा-51
बहुत कम-28
पता नहीं -21

बता दें कि तीन दशक में अयोध्या में क्या कुछ बदला है इसी को लेकर abp न्यूज के लिए सी वोटर ने यूपी के लोगों का मूड जाना है. इस सर्वे में 2 हजार 64 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे पिछले तीन दिनों में हुआ है.

यह भी पढ़ें-

Farmers Protest: आगे की रणनीति को लेकर किसान संगठनों की बैठक आज, किसानों ने कहा- बातचीत के लिए सरकार गंभीर नहीं

UP Elections 2022: आज यूपी दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, गोरखपुर को देंगे 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments