Saturday, June 25, 2022
HomeSportsक्या साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा को मिलेगी वनडे टीम की...

क्या साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा को मिलेगी वनडे टीम की कप्तानी? इस वजह से लगाए जा रहे कयास

[ad_1]

IND vs SA ODI Series 2021: भारतीय टीम (Team India) जल्द ही दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर रवाना होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अफ्रीका दौरे के लिए अगले कुछ दिनों में टीम का ऐलान कर सकता है. दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) खेली जाएगी. इसके अलावा वनडे (ODI) सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होगा. इस दौरे से पहले यह चर्चा चल रही हैं कि आगामी दौरे पर वनडे टीम की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) से छीनकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी जा सकती है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया. 

आखिर क्यों चल रहा कयासों का दौर? 

पिछले दिनों विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित को कप्तान बनाया गया. उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरी तरफ कोहली लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं. तमाम दिग्गज उनकी वनडे कप्तानी पर भी सवाल उठा रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि बोर्ड इसको लेकर भी फैसला ले सकता है. हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया. 

कब खेली जाएगी टेस्ट और वनडे सीरीज? 

हाल ही में भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे का शेड्यूल जारी किया गया है, जिसके मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग और तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा. इसके अलावा वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी और दूसरा मुकाबला 21 जनवरी से होगा. ये दोनों मुकाबले पर्ल में खेले जाएंगे. इसके अलावा तीसरा मैच 23 जनवरी को होगा, जो केपटाउन में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, जानें किनको मिली जगह

IND vs NZ: इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार मिला है ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब, जान लीजिए

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments