Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsगठबंधन पर बोलीं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, राजनीति संभावनाओं का खेल, सभी...

गठबंधन पर बोलीं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, राजनीति संभावनाओं का खेल, सभी विकल्प खुले

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • राजनीति संभावनाओं का खेल: अनुप्रिया पटेल
  • अन्य दलों से गठबंधन पर बोलीं अनुप्रिया पटेल, खुले हुए हैं सभी विकल्प

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही नए गठबंधन और समीकरणों का गणित तैयार होने लगा है. ऐसे में अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल आगामी चुनाव में बीजेपी के साथ ही गठबंधन में रहेंगी या अन्य दलों के साथ जाएंगी इस पर अपनी राय रखी.

अनुप्रिया पटेल ने आज तक से बातचीत में कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है, ऐसे में उनके लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर पूछे गए सवाल पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि फिलहाल वह कार्यकर्ताओं से राय ले रही हैं और जो कार्यकर्ताओं के मन में होगा गठबंधन उन्हीं के साथ होगा.

हालांकि अनुप्रिया पटेल ने यह भी कहा कि अभी उनकी पार्टी का गठबंधन बीजेपी के साथ है लेकिन यह भी इशारा कर दिया की उनके सामने दूसरे विकल्प भी खुले हुए हैं.

दरअसल यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ सीटों की संख्या फाइनल नहीं हुई है. अनुप्रिया पटेल इस बार अपनी पार्टी के लिए बीजेपी से ज्यादा सीटें चाहती हैं.

बता दें कि अपना दल के कार्यकारी अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस बार पिछली बार से ज्यादा सीटों पर अपना दल चुनाव लड़ेगी. 

वहीं एक तरफ जहां बीजेपी के लिए अपने पुराने और छोटे सहयोगियों को साथ बनाए रखने की चुनौती है वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लगातार छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क साध रहे हैं और उनसे गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि यूपी में कई ऐसे इलाके हैं जहां कुछ बेहद छोटी पार्टियों का भी अच्छा-खासा राजनीतिक प्रभाव है और कई सीटों पर वहीं जीत और हार तय करते हैं.

ये भी पढ़ें:

 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments