Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsगोवा में कांग्रेस को झटका, पूर्व सीएम रवि नाइक बीजेपी में होंगे...

गोवा में कांग्रेस को झटका, पूर्व सीएम रवि नाइक बीजेपी में होंगे शामिल

[ad_1]

Ravi Naik To Join BJP: गोवा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है. पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से राजनीतिक करियर की शुरआत करने वाले नाइक बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे और अब वो बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. रवि नाइक 25 जनवरी 1991 से 18 मई 1993 और 2 अप्रैल 1994 से 8 अप्रैल 1994 तक गोवा के मुख्यमंत्री रहे थे.

दूसरी बार है जब नाइक बीजेपी में शामिल होंगे. इससे पहले अक्टूबर 2000 में वह बीजेपी में शामिल हुए थे, जब मनोहर पर्रिकर ने कई दलों के विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाई थी. उनकी सरकार में नाइक डिप्टी सीएम बने थे. हालांकि 2002 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

बता दें कि गोवा में दूसरे बड़े नेता हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है. कुछ महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फेलेरो ने कांग्रेस छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया था. गोवा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होंगे. इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस गठबंधन, आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से होगा. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पहली बार राज्य विधानसभा चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटी हुई है. 

Maharashtra Local Polls: महाराष्ट्र OBC आरक्षण के तहत आने वाली सीटों के चुनाव पर SC ने लगाई रोक

Modi-Putin Meeting: रूसी राष्ट्रपति का 5 घंटे का दौरा, 28 समझौते और अफगानिस्तान पर चर्चा, जानें बड़ी बातें

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments