Sunday, June 26, 2022
HomeSportsटीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की 'बादशाह', जानें वनडे और...

टीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की ‘बादशाह’, जानें वनडे और टी20 में भारत की रैंकिंग

[ad_1]

Team India: टीम इंडिया (IND) एक बार फिर आईसीसी (ICC) टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने सोमवार को मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 372 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टॉप पर पहुंच गई और न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर खिसक गई है. भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर है, लेकिन अब भी टी-20 और वनडे में टीम टॉप पर पहुंचने के लिए संघर्ष करती दिख रही है. आपको बता रहे हैं कि आखिर वनडे और टी-20 में भारत की आईसीसी रैंकिंग क्या है. 

टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है भारत 

भारतीय टीम के इस वक्त 124 पॉइंट हैं और वह टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसके 121 रेटिंग पॉइंट हैं. 108 रेटिंग पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे और 107 पॉइंट के साथ इंग्लैंड चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है, जिसके 92 पॉइंट हैं. 

जानिए भारत की ODI रैंकिंग

अगर वनडे क्रिकेट की बात करें, तो न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर है. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर पर है. पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम काबिज है. यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया को वनडे में टॉप पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. 

टी20 में भारत की रैंकिंग देख लीजिए 

टी20 विश्व कप 2021 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में शानदार खेल दिखाया. इसकी बदौलत टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में 267 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड है, जिसके 275 रेटिंग पॉइंट हैं. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं. 

 यह भी पढ़ेंः IND vs NZ: एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले Ajaz Patel को टीम इंडिया ने दिया खास ‘तोहफा’, देखें तस्वीरें

IND vs NZ: विराट कोहली की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व दिग्गज समर्थन में उतरे, जानें क्या कहा

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments