Sunday, June 26, 2022
HomeTechnology'टेक ए ब्रेक' फीचर लॉन्च, इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर लिखा खास...

‘टेक ए ब्रेक’ फीचर लॉन्च, इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर लिखा खास मैसेज

[ad_1]

Instagram Take a Break Feature: इंस्टाग्राम ने ‘टेक ए ब्रेक’ नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए एक तय समय के बाद यूजर्स को इंस्टाग्राम ब्रेक लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा. इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर लिखा ब्रेक लेना ठीक है. हम चाहते हैं कि Instagram पर आपका समय पॉजिटिव हो. आज से अब आप Instagram पर स्क्रॉल करते समय एक ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर जोड़ सकते हैं.

इंस्टाग्राम ने चाइल्ड सेफ्टी को लेकर हाल ही में आलोचनाओं का सामना कर रहा था. आरोप लगाया जा रहा था कि इंस्टाग्राम का ज्यादा इस्तेमाल किशोरों के दिमाग पर बुरा प्रभाव डाल रहा है. मंगलवार को कंपनी ने अपना ‘टेक ए ब्रेक टूल’ लॉन्च किया है, जो यूजर्स को एक निश्चित टाइम के बाद प्लेटफॉर्म से दूर कुछ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

सितंबर में इंस्टाग्राम ने इस फीचर का ऐलान किया था. कहा गया था कि यह फीचर सबसे पहले यूनाइटेड स्टेट्स, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स के लिए और आने वाले महीनों में सभी यूजर्स के लिए आएगा.

 

यूजर्स “सेटिंग” में इस फीचर का विकल्प सेलेक्ट किया जा सकता है. इसमें ऑप्शन है कि क्या यूजर 10 मिनट, 20 मिनट या 30 मिनट तक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद करना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें एक फुल-स्क्रीन अलर्ट मिलेगा, जो उन्हें एप को बंद करने के लिए कहेगा. इसमें यह सुझाव दिया जाएगा कि आप एक गहरी सांस लें, कुछ लिखें, एक टू-डू लिस्ट देखें या फिर कोई गाना सुनें. Instagram ने कुछ महीने पहले सेफ्टी फीचर्स और प्लेटफॉर्म पर जागरूकता फैलाने के लिए नए कैंपेन्स का ऐलान भी किया था. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार और किसान मोर्चा में कहां फंस रही है बात, क्यों खत्म नहीं हो रहा आंदोलन? जानें बड़ी बातें

ये भी पढ़ें- संसद से गायब रहने वाले सांसदों को पीएम मोदी की फटकार, कहा- बच्चों की तरह बार-बार कहना ठीक नहीं

 



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments