Sunday, June 26, 2022
HomeSportsदक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज़ का रिवाइज़्ड शेड्यूल जारी किया,...

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज़ का रिवाइज़्ड शेड्यूल जारी किया, जानिए कब खेले जाएंगे मैच

[ad_1]

India Tour Of South Africa: ओमिक्रोन वेरिएंट के बीच क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज़ का रिवाइज़्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. पहले भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना था, लेकिन अब नए शेड्यूल के अनुसार, भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से होगी.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी हुए नए शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ होगी. यह मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी 2022 के बीच जोहानिसबर्ग में और तीसरा व अंतिम टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में 1 से 15 जनवरी 2022 के बीच खेला जाएगा. 

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज़ का पहला मैच 19 जनवरी को दूसरा मैच, 21 जनवरी को और तीसरा व अंतिम मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा.

पहले 17 दिसंबर से शुरू होना था भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा

गौरतलब है कि पहले भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना था. साथ ही टीम इंडिया की इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ भी खेलनी थी. लेकिन अब टी20 सीरीज़ को टाल दिया गया है. अब टीम इंडिया इस दौरे पर सिर्फ टेस्ट और वनडे सीरीज़ ही खेलेगी.

टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल-

पहला टेस्ट- 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन 

दूसरा टेस्ट- 3-7 जनवरी, जोहानिसबर्ग

तीसरा टेस्ट- 11-15 जनवरी, केपटाउन

वनडे सीरीज़ का शेड्यूल-

पहला वनडे- 19 जनवरी, पार्ल

दूसरा वनडे- 21 जनवरी, पार्ल

तीसरा वनडे- 23 जनवरी, केपटाउन.

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments