Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsनए वेरिएंट्स का उभार और नए मामलों का बढ़ना दिखाता है कि...

नए वेरिएंट्स का उभार और नए मामलों का बढ़ना दिखाता है कि कोरोना खत्म नहीं हुआ: आर्मी चीफ

[ad_1]

Omicron Variant: कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों में कहर बरपा रहा है. बेहद तेजी से फैलने वाले इस वायरस ने सरकारों के माथे पर शिकन ला दी है. इस बीच मंगलवार को आर्मी जनरल चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि नए वैरिएंट्स का उभार और दोबारा मामलों का बढ़ना दिखाता है कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है. आर्मी चीफ ने PANEX-21 के कर्टन रेजर में यह बात कही. वहीं चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत ने कहा कि अब कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट सामने आ गया है, जो दूसरे रूपों में म्यूटेट हो सकता है. हमें इसके लिए तैयार रहना होगा.

कोरोना की दूसरी लहर में कोविड का कहर सेना पर भी नजर आया था. अर्धसैनिक बलों के कई जवानों ने कोविड के कारण अपनी जान गंवाई थी. ऐसे में आर्मी चीफ ने एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट और नए मामलों के बढ़ने पर चिंता जताई है. 

इस बीच सोमवार को मुंबई में दो ओर लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद इस वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है. वहीं पिछले कुछ दिनों के दौरान विदेश से महाराष्ट्र पहुंचे करीब 100 यात्री गायब हो गए हैं. प्रशासन अब इन लोगों की जानकारी जुटाने में लगा हुआ है.

वहीं वैज्ञानिकों का कहना है कि  सार्स-कोवी-2 के नए स्वरूप ओमीक्रोन से कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर फरवरी में चरम पर पहुंच सकती है, जब देश में प्रतिदिन एक लाख से डेढ़ लाख तक मामले सामने आने की संभावना है. कोविड-19 के गणितीय अनुमान में शामिल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने यह कहा है. उन्होंने कहा कि नये अनुमान में ओमिक्रोन स्वरूप को एक कारक के तौर पर शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें

Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6 हजार 822 नए केस दर्ज, ओमिक्रोन से 23 लोग पॉजिटिव

Omicron India: ओमिक्रोन के खतरे के बीच विदेश से आए 100 से ज्यादा लोग महाराष्ट्र में हुए लापता, फोन बंद कर हुए गायब

 



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments