Sunday, June 26, 2022
HomeSportsन्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने खिलाड़ियों की जमकर...

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, रहाणे का किया समर्थन 

[ad_1]

Team India: भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. इस मैच में टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की जमकर तारीफ की. खास बात यह रही कि कप्तान ने खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का समर्थन किया. जान लेते हैं कि विराट ने मैच के बाद क्या कहा. 

टीम को लेकर यह बोले विराट 
विराट ने टीम इंडिया की परफॉरमेंस के बारे में कहा, “पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और टी-20 वर्ल्ड कप को छोड़कर बाकी सीरीज और टूर्नामेंट्स में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत में लोग उम्मीद करते हैं कि 12 महीनों में आप जो मैच खेलेंगे, उसमें से सभी जीतेंगे. हालांकि ऐसा करना मानवीय रूप से संभव नही है. आप हर टूर्नामेंट नही जीत सकते. हमें ये देखना होता हैं कि क्या भारतीय क्रिकेट लगातार ऊपर की तरफ जा रहा है? यही कोशिश हम करते हैं और आने वाले पीढ़ी भी यही कोशिश करेगी.” 

 



मयंक और अक्षर की तारीफ की 
मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल का सराहना करते हुए कप्तान कोहली ने कहा, “मयंक ने बहुत ही अच्छी पारी खेली और ये साबित कर दिया कि वो लंबे समय के लिए यहां आए हैं. इस तरह की इनिंग्स आगे जाकर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएंगी.” अक्षर पटेल की शानदार परफॉर्मेंस की विराट ने सराहना की और कहा, “अक्षर एक ऑलराउंडर हैं और वो टीम में रहते हैं, तो टीम का बैलेंस बेहतर होता है. अगर वो अपनी फिटनेस को बरकरार रखते हैं तो लंबे तक खेल सकते हैं.”

रहाणे का किया समर्थन 
मुंबई टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया. आलोचनाएं झेल रहे रहाणे पर कोहली ने कहा, “हम उन लोगों में से नही हैं, जो दो महीने पहले गुणगान करते हुए कहेंगे कोई अच्छा कर रहा है और फिर अचानक कहेंगे इन्हें टीम से निकाल दो. अजिंक्य रहाणे ने अहम मुक़ाबलों में परफॉर्म किया है और उनको समर्थन मिलना चाहिए.” 

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे को मुंबई टेस्ट मैच से बाहर रखा गया. हालांकि बीसीसीआई ने यह बताया कि वह चोट से जूझ रहे हैं. सवाल यह है कि क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रहाणे को मौका दिया जाएगा? तमाम दिग्गज है कह चुके हैं कि रहाणे को आगामी सीरीज में मौका नहीं मिलेगा. इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान ने अजिंक्य के समर्थन में अपना बयान दिया हैं. 

शुभमन गिल या फिर मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को क्या आगे भी मौके दिए जाएंगे, जब टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल वापस आ जाएंगे? इस सवाल पर विराट ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा. कोली ने कहा कि ऐसे मामलों पर चर्चा जारी रखी जाएगी और सोच विचार के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ: अश्विन ने दूसरे मैच में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, घरेलू सरजमीं पर कुंबले के बाद रचा इतिहास

Happy Birthday: भारतीय क्रिकेट के लिए सेलिब्रेशन का दिन, 5 खिलाड़ी आज मना रहे अपना जन्मदिन, एक खिलाड़ी ले चुका है संन्यास

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments