Sunday, June 26, 2022
HomeSportsपाक के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के समर्थन में उतरे, बोले- कोहली का नहीं...

पाक के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के समर्थन में उतरे, बोले- कोहली का नहीं किया अपमान

[ad_1]

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को टीम इंडिया के वनडे कप्तान को बदलने की वजह बताई. उन्होंने कहा कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, तब बोर्ड ने उनसे इस पद पर बने रहने का आग्रह किया था. लेकिन विराट फैसला कर चुके थे. इसके बाद बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मन बनाया कि टी20 और वनडे की कप्तानी किसी एक खिलाड़ी को दी जाएगी और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. क्योंकि सीमित ओवर क्रिकेट में दो कप्तान रखना काफी मुश्किल है. उनके फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम सवाल उठे, तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान का समर्थन किया. 

क्या है पूरा मामला? 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने बताया कि कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद चयनकर्ताओं और बोर्ड ने मिलकर यह फैसला लिया कि वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी. इसलिए विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया. इस बारे में कोहली को भी बता दिया गया था. टेस्ट क्रिकेट में टीम की कमान अब भी विराट के हाथों में ही रहेगी. सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने गांगुली इस के इस बयान को अनुचित बताया और विराट कोहली का अपमान करने की बात कही. 

Ashes 2021: गाबा टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के फैन ने ऑस्ट्रेलियाई लड़की को किया प्रपोज, दोनों की ‘लव स्टोरी’ जानकर रह जाएंगे हैरान

क्या बोले सलमान बट? 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि गांगुली का बयान किसी भी तरह से विराट कोहली के अपमान को नहीं दर्शाता. बीसीसीआई अध्यक्ष का बयान किसी भी एंगल से विराट कोहली के सम्मान से खिलवाड़ नहीं करता. पूर्व कप्तान बोले कि किसी भी टीम के लिए टी20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान रखना काफी मुश्किल होता है, ऐसे में बोर्ड ने यह फैसला लिया है. यह विराट कोहली के ऊपर से प्रेशर कम करने का भी एक अच्छा तरीका है.

यह भी पढ़ेंः Rohit Sharma ODI Record: टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा वनडे में रच चुके हैं इतिहास, जानिए उनके कुछ अनोखे रिकॉर्ड

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments