Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyफेसबुक ने इन यूजर्स के लिए शुरू की नई सुविधा

फेसबुक ने इन यूजर्स के लिए शुरू की नई सुविधा

[ad_1]

Facebook New Tool: फेसबुक ने दुनिया भर के यूजर्स के लिए ढेर सारे अपडेट की घोषणा की है. मेटा ने दुनिया भर में अंग्रेजी बोलने वाले यूजर्स के लिए एक नई बहुत जरूरी सुविधा का टेस्ट शुरू कर दिया है, जिसमें वो क्रिएटर्स भी शामिल हैं जिनके अकाउंट को लॉक कर दिया गया है. यह एक जरूरी सर्विस होगी क्योंकि लोग अक्सर यह नहीं जानते कि अपने अकाउंट को कैसे दोबारा पाया जाए या किससे कॉन्टेक्ट किया जाए. फेसबुक ने इस फीचर की टेस्टिंग उन क्रिएटर्स के साथ भी शुरू कर दी है, जिनके पास कोई रिलेशनशिप मैनेजर नहीं है.

फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह मुख्य रूप से क्रिएटर्स के लिए गाली-गलौज करने वाले कीवर्ड ब्लॉकिंग टूल्स, सस्पेंड/बैन कंट्रोल और मजबूत कमेंट कंट्रोल सहित कई कमेंट मॉडरेशन टूल्स को रोल आउट कर रहा है. हालांकि, क्रिएटर्स के लिए विशेष सुरक्षा टूल लॉन्च करने के साथ, फेसबुक ने उन लोगों के लिए लाइव चैट सपोर्ट सिस्टम की भी घोषणा की, जो अपने अकाउंट से लॉग आउट हो गए हैं. लाइव चैट पर समस्याओं की रिपोर्ट करने की सुविधा अभी के लिए केवल फेसबुक ऐप पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Instagram Tips: बिना कोई ऐप डाउनलोड किए चुपके से ऐसे देखें इंस्टाग्राम स्टोरी, यूजर को नहीं चलेगा पता

ब्लॉग में कहा है कि “हमने दुनिया भर में कुछ अंग्रेजी बोलने वाले यूजर्स के लिए लाइव चैट हेल्प की टेस्टिंग को शुरू कर दिया है, जिसमें क्रिएटर्स भी शामिल हैं, जिन्हें उनके अकाउंट से लॉगआउट कर दिया गया है. यह पहला टेस्ट उन लोगों पर केंद्रित है जो असामान्य गतिविधि के कारण अपने अकाउंट तक नहीं पहुंच सकते हैं या जिनके अकाउंट कम्यूनिटी गाइडलाइन्स के उल्लंघन के कारण सस्पेंड कर दिए गए हैं. यह पहली बार होगा जब फेसबुक ने उन लोगों के लिए लाइव हेल्प की पेशकश की है जिनके अकाउंट बंद हैं .”

यह भी पढ़ें: Google Tips: इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो गूगल पर कुछ भी सर्च करना होगा तेज और आसान

जब आप अपने अकाउंट का एक्सेस खो देते हैं या जब कोई आपके अकाउंट को ब्लॉक कर देता है, तो फेसबुक पॉप-अप दिखाएगा जिसमें यूजर्स को उनके साथ चैट करने के लिए कहा जाएगा. नोट में कहा गया है कि अगर यूजर्स को कोई दिक्कत है तो यूजर्स सपोर्ट एजेंट से बात कर सकते हैं. जब आप “Chat to us” विकल्प पर टैप करते हैं, तो एक नई चैट विंडो खुल जाएगी, और आप एक कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव से जुड़ जाएंगे, जो आपको आपका अकाउंट को वापस पाने में आपकी मदद करेगा.

यह भी पढ़ें: WhatsApp Tips and Tricks: आप सोते रहेेंगे और वॉट्सऐप से ऐसे चला जाएगा मैसेज, जानिए तरीका

यूएस के क्रिएटर जिनके पास पहले से असाइन किया गया रिलेशनशिप मैनेजर नहीं है, वे लाइव चैट सपोर्ट का उपयोग करके फेसबुक से संपर्क कर सकते हैं. ब्लॉग ने कहा गया है कि “फेसबुक के माध्यम से लॉगिन होने पर क्रिएटर्स एक क्रिएटर सपोर्ट साइट तक पहुंच सकते हैं. वहां, वे पे-आउट की स्थिति से लेकर रील जैसी नई सुविधा के बारे में सवालों तक के विभिन्न मुद्दों पर सहायता के लिए सहायता एजेंट के साथ लाइव चैट कर सकते हैं. यह अभी के लिए एक छोटा टेस्ट है, और जैसे-जैसे हम विस्तार करेंगे, क्रिएटर्स को टेस्ट में शामिल होने और नए समर्थन अनुभव का पता लगाने के लिए फेसबुक या इंस्टाग्राम पर एक इनविटेशन प्राप्त होगा. “

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments