Sunday, June 26, 2022
HomeHealth & Fitnessबदबूदार सिंक से आने लगेगी खुशबू, इस ट्रिक से साफ करें किचन...

बदबूदार सिंक से आने लगेगी खुशबू, इस ट्रिक से साफ करें किचन की सिंक

[ad_1]

Kitchen Sink Smell Removing Idea: घर में किचन सबसे ज्यादा गंदी होती है. स्लैब से लेकर सिंक तक हर जगह गंदगी फैल जाती है. ऐसे में आपको किचन की सफाई का बहुत ध्यान रखने की जरुरत है. कई बार सिंक से तेज बदबू आने लगती है. इसकी एक वजह ये है कि सिंक में खाना सड़ने लगता है, जिससे बदबू पैदा होती है. सिंक में खाना फंसने से कीड़े भी पड़ जाते हैं. ऐसे में आपको सिंक की सफाई करते रहना चाहिए. सिंक को साफ रखने से किचन में कॉकरोच या दूसरी तरह के कीड़े आने का डर भी नहीं रहता है. आप इन घरेलू उपाय से सिंक की बदबू साफ कर खुशबूदार बना सकते हैं. 

  • बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें- स्टेनलेस स्टील सिंक को आप बेकिंग सोडा डालकर साफ कर सकते हैं. बेकिंग सोडा से सिंक साफ करने के लिए आप पूरे सिंक में सोडा छिड़क दें. अब 5 मिनट बाद स्क्रबर से सिंक को रगड़कर साफ कर दें. इससे सिंक साफ हो जाएगा और बदबू भी दूर हो जाएगी. 
  • सिंक में खाना न जमने दें- कोशिश करें कि सिंक में खाने के छोटे-मोटे टुकड़े न जमें. कई बार बर्तन धोने के बाद सिंक में खाने-पीने के टुकड़े पड़ी ही रह जाते हैं. जिससे सिंक में बदबू आने लगती है. इसलिए सिंक में बचे हुए कचरे को हमेशा कूड़ेदान में डाल दें. 
  • सिंक को खुशबूदार कैसे बनाएं- कई बार सिंक को साफ करने के बाद भी उसमें से बदबू आती है. ऐसे में बदबू को दूर करने के लिए आप संतरे के छिलकों का इस्तेमाल कर सकते हैं. संतरे के छिलकों को सिंक पर रगड़ दें फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब गर्म पानी से सिंक को धो लें. इससे सिंक से आने वाली  बदबू दूर हो जाएगी. 
  • नेप्थलीन की गोली डालें- बारिश में सिंक से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए आप सिंक में नेप्थलीन की गोली भी डाल सकते हैं. इससे सिंक से आने वाली बदबू भी दूर हो जाएगी और कीड़े भी नहीं लगेंगे.

    ये भी पढ़ें:Winter Recipes: ठंड के मौसम में जरूर बनाएं केसर बादाम दूध, जानें इसकी बेहद आसान रेसिपी

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments