Sunday, June 26, 2022
HomeSportsभारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, टेस्ट...

भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, टेस्ट में हासिल की सबसे बड़ी जीत

[ad_1]

IND vs NZ, 2nd Test: भारत (India) ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड (NZ) को 372 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने यह सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव ने चार-चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को दूसरी पारी में लक्ष्य के आसपास भी नहीं पहुंचने दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 140 रन बनाए थे. चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम केवल 27 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए और उसने अपने सभी विकेट गंवा दिए. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में खेला गया, जो ड्रॉ रहा था. यह सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला था. 

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

पहली पारी में टीम इंडिया ने 325 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 62 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने पहली पारी में मेहमान टीम की कमर तोड़कर रख दी. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 276 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहली पारी की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड को कुल 540 रनों का टारगेट मिला है. पहले से संघर्ष कर रही न्यूजीलैंड की टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी. मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा और महज 27 रनों के अंदर 5 विकेट गिरा लिए. 

टीम इंडिया के गेंदबाजों का रहा जलवा 

पहली पारी में न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेटने के बाद दूसरी पारी में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा. रविचंद्रन अश्विन ने पहली और दूसरी पारी में चार-चार विकेट चटकाए. उनके अलावा पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने 3, अक्षर पटेल ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट हासिल किया था. दूसरी पारी में अश्विन के अलावा जयंत यादव ने भी चार विकेट लिए. एक विकेट अक्षर पटेल को मिला.

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ: दूसरे टेस्ट मैच में Axar Patel की तूफानी बल्लेबाजी के फैन हुए भारतीय दिग्गज, जानें किसने क्या कहा

IND vs SA: क्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली नहीं होंगे वनडे टीम के कप्तान? सामने आई बहुत बड़ी खबर

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments