Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsमहंगी हुई Tata Safari, बढ़ती लागत के चलते इतने बढ़े इन वैरिएंट...

महंगी हुई Tata Safari, बढ़ती लागत के चलते इतने बढ़े इन वैरिएंट के दाम

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • Tata Safari ऑटोमेटिक वैरिएंट हुए महंगे
  • जनवरी से महंगी होंगी कमर्शियल गाड़ियां
  • 6 और 7 सीटर ऑप्शन में आती है Tata Safari

दुनियाभर में छाया चिप या सेमीकंडक्टर की कमी का संकट जहां पहले से ऑटो कंपनियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. वहीं कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से उन्हें अपनी गाड़ियों की कीमत में बार-बार इजाफा करना पड़ रहा है. इसी सब के चलते  Tata Motors ने अपनी थ्री-रो एसयूवी Tata Safari के भी दाम बढ़ा दिए हैं.

Tata Safari हुई इतनी महंगी
टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी Tata Safari के सभी ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत में 7,000 रुपये तक की वृद्धि की है. कंपनी की ये थ्री-रो एसयूवी 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन में मिलती है. Tata Safari में 2.0 लीटर का डीजल इंजन है. ये 168 bhp की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड के मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.

इस वैरिएंट के इतने बढ़े दाम
कंपनी ने XMA और XZA वैरिएंट की कीमत 3000 रुपये तक बढ़ा दी है. वहीं XTA+ वैरिएंट के दाम 7,000 रुपये बढ़े हैं. Tata Safari के बाकी सभी वैरिएंट के दामों में कंपनी ने 2,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की है.

Tata Safari के ऑटोमेटिक वैरिएंट में कुल 9 मॉडल आते हैं. ये मॉडल XMA, XTA+, XZA, XZA+ 6-सीटर, XZA+, XZA+ 6-सीटर एडवेंचर एडिशन, XZA+ एडवेंचर एडिशन, XZA+ गोल्ड 6-सीटर और XZA+ गोल्ड हैं.

इसलिए हुई महंगी Tata Safari
इस संबंध में टाटा मोटर्स ने एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि स्टील, एल्युमीनियम और अन्य कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. वहीं कंपनी जनवरी से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमत 2.5% बढ़ाने जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments