Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsमुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान के दौरान...

मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान के दौरान आई तकनीकी खराबी

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
  • कोलकाता के लिए उड़ान भरने के बाद आई थी तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. विमान एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरने में सफल रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट की फ्लाइट SG- 467 की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. ये फ्लाइट मुंबई- कोलकाता के बीच उड़ान भरती है. विमान के मुंबई से उड़ान भरने के बाद उसमें तकनीकी खराबी आ गई थी जिसके बाद उसे सुरक्षित मुंबई एयरपोर्ट पर ही उतारा गया.

बता दें कि इससे पहले बीते 18 नवंबर को अहमदाबाद से पटना आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजे 392 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. उस वक्त विमान के रनवे पर उतरने से पहले ही प्रेशराइज सिस्टम फेल हो गया था. विमान में 172 लोग सवार थे.

विमान के प्रेशराइज सिस्टम फेल होने की वजह से यात्रियों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी और सीट के ऊपर लगे ऑक्सीजन मास्क अपने खुल कर नीचे लटकने लगे थे. इससे यात्री बेहद डर गए थे.

हालांकि पायलट विमान को सुरक्षित लैंड कराने में सफल रहे थे जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली थी. बता दें कि 27 नवंबर को भी ऐसी ही एक घटना हुई थी, बेंगलुरु से पटना जाने वाले गो एयर की फ्लाइट के इंजन में अचानक खराबी आ गई थी.

इंजन में खराब आने के संकेत के बाद पायलट ने पुणे एयरपोर्ट से तुरंत लैंड करने की इजाजत मांगी थी जिसके बाद उसे वहां उतारा गया. उस विमान में 139 यात्री सवार थे और फिर उन्हें दूसरे विमान से पुणे से पटना भेजा गया था.

ये भी पढ़ें:

 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments