Sunday, June 26, 2022
HomeTrending Newsयूपी टीईटी पेपर लीक मामले में नया खुलासा, CCTV फुटेज ने खोली...

यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में नया खुलासा, CCTV फुटेज ने खोली गड़बड़ झाले की पोल

[ad_1]

UP TET पेपर लीक कांड में नया खुलासा हुआ है. जांच में एक CCTV फुटेज सामने आया है जो पूरे सिस्टम में चल रहे गड़बड़ झाले की पोल खोल रहा है. CCTV फुटेज को गौर से देखने पर पता चलता है कि इसमें दो लोग एक फाइव स्टार होटल के अंदर एक साथ आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. पहले आदमी के पास एक काले रंग का बैग है और उसने सफेद रंग की शर्ट पहनी हुई है. बताया जा रहा ये आरोपी राय अनूप प्रसाद है, दूसरा आदमी पीले रंग की टी-शर्ट में नजर आ रहा है, जिसे परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय बताया जा रहा है.

अबतक मिली जानकारी के अनुसार 23 अक्टूबर 2021 को नोएडा के एक होटल में आरोपी राय अनूप प्रसाद और परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय की मुलाकात हुई थी. इन दोनों की मुलाकात के तीन दिन बाद 26 अक्टूर 2021 को आरोपी राय अनूप प्रसाद की कंपनी को पेपर छापने का 13 करोड़ का ठेका मिला था. ऐसे में जांच एजेंसियां ठेके से ठीक पहले इनकी मुलाकात का राज जानने में जुटी है.

प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

इधर इस सीसीटीवी फुटेज को लेकर यूपी की सियासत गर्म है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि खबरों के अनुसार UP-TET पेपर लीक घोटाले का मास्टरमाइंड बीजेपी विधायक का भाई है. प्रियंका ने कहा कि सीएम योगी की सख्ती और पारदर्शिता की सभी बातें खोखली हैं.

अखिलेश यादव ने बोला हमला

वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि UP-TET परीक्षा का पेपर बीयर के एक गोदाम के पते पर छपना ‘गोपनीय छपाई’ का बड़ा घोटाला है. बीजेपी सरकार में तो यूं ही हर बार पेपर ‘लीक’ होगा इसीलिए 2022 में बेरोजगार सपा की सरकार बना रहे हैं क्योंकि उन्हें पूरा भरोसा है कि सपा के आने से ही सब कुछ फिर से ‘ठीक’ होगा.

जानें क्या है मामला

बता दें कि 28 नवम्बर को यूपी टीईटी 2021 का पेपर आयोजित किया गया था. जिसका पर्चा थोड़ी बाद इंटरनेट पर वायरल हो गया था जिसके चलते परीक्षा को रद्द कर दिया था. अबतक इस मामले में 31 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Capt Amarinder Singh आज आएंगे दिल्ली, बीजेपी से गठबंधन को लेकर जेपी नड्डा और अमित शाह से करेंगे मुलाकात

ABP C-Voter Survey: यूपी में किस पार्टी की बन सकती है सरकार, किसके हिस्से में जा सकते हैं सबसे ज्यादा वोट, एक क्लिक में जानें सबकुछ

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments