Sunday, June 26, 2022
HomeSportsविराट कोहली की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व दिग्गज समर्थन में उतरे,...

विराट कोहली की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व दिग्गज समर्थन में उतरे, जानें क्या कहा

[ad_1]

India Tour of South Africa: न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया (Team India) जल्द ही साउथ अफ्रीका (SA) दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. इसके बाद टीम वनडे सीरीज खेलेगी. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चर्चा का विषय बने हुए हैं. लंबे समय से कोहली का बल्ला चल नहीं रहा और इसकी वजह से वे आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि आगामी दौरे पर विराट से वनडे की कप्तानी छीनी जा सकती है. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज कोहली के समर्थन में उतर आए हैं. 

यह बोले वीवीएस लक्ष्मण 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की है. एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में लक्ष्मण ने कहा कि कोहली बल्ले से अच्छे प्रदर्शन के अलावा अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं. वह गेंदबाजों के साथ भी बेहतर तालमेल रखते हैं और यह बेहतर कप्तान की क्वालिटी होती है. कोहली टीम इंडिया के अमूल्य कप्तान हैं. लक्ष्मण ने कहा कि कप्तान का खिलाड़ियों से आपसी विश्वास होना चाहिए ताकि टीम को आगे ले जाया जा सके और विराट कोहली मैदान पर यह करते हैं. 

यह बोले इरफान पठान 

पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने भी कोहली की कप्तानी की तारीफ की है. पठान ने कोहली को टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान बताया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद ट्वीट कर लिखा, “जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं विराट कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं ! वह 59.09% जीत प्रतिशत के साथ शीर्ष पर हैं.”

यह भी पढ़ेंः पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री बोले- टेस्ट क्रिकेट को पूजते हैं विराट कोहली

India A vs South Africa A: नवदीप सैनी का रहा बोलबाला, जानिए कैसा रहा तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट का पहला दिन

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments