Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyव्हाट्सऐप पर इन गलतियों से बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, जानिए विस्तार...

व्हाट्सऐप पर इन गलतियों से बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, जानिए विस्तार से

[ad_1]

WhatsApp Tips: व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ऐप में से एक है. यह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप चैटिंग से लेकर ऑफिस और बिजनेस वर्क में भी काम आता है. इसमें तमाम ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो दूसरे ऐप में नहीं हैं. यही वजह है कि इसके यूजर्स की संख्या इतनी अधिक है, लेकिन फीचर्स देने के साथ व्हाट्सऐप की कुछ पॉलिसी भी हैं, जिनका उल्लंघन करने पर कंपनी अपने यूजर्स का अकाउंट बंद कर सकती है. यहां हम आपको बताएंगे वो 8 पॉइंट जिनका उल्लंघन करने पर आपका वॉट्सऐप अकाउंट बंद हो सकता है.

1. पॉर्न क्लिप, धमकी और अपमानित करने वाला मैसेज भेजने पर: आपको वॉट्सऐप पर पॉर्न (Porn) क्लिप भेजने, किसी को धमकी भरे और अपमानित करने वाले मैसेज को भेजने से बचना चाहिए. ये भी व्हाट्सऐप की पॉलिसी का उल्लंघन है और इस स्थिति में आपका अकाउंट बैन हो जाएगा.

2. अकाउंट पर ज्यादा रिपोर्ट होने की स्थिति में: अगर आपके व्हाट्सऐप अकाउंट को लेकर ज्यादा शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं या ज्यादा यूजर्स ने आपको रिपोर्ट किया है तो इस स्थिति में भी आपका अकाउंट बैन हो सकता है.

3. फर्जी अकाउंट बनाने पर: अगर आप किसी व्यक्ति की पहचान लेकर उसका फर्जी अकाउंट बनाते हैं या चलाते हैं तो इस स्थिति में व्हाट्सऐप आपके अकाउंट को बैन कर सकती है.

4. ज्यादा यूजर्स द्वारा ब्लॉक होने पर: इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप ज्यादा यूजर्स द्वारा ब्लॉक किए जा रहे हैं, तो ऐसी स्थिति में आपका व्हाट्सऐप अकाउंट बैन हो सकता है. चाहे फिर आपको ब्लॉक करने वाले कॉन्टैक्ट लिस्ट वाले ही क्यों न हों. व्हाट्सऐप आपके अकाउंट को स्पैम मैसेज और फर्जी अकाउंट के रूप में देखेगी.

5. बिना कॉन्टैक्ट वाले को ज्यादा मैसेज भेजने पर: अगर कोई व्यक्ति आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं है और आप उसे लगातार कई मैसेज भेजते हैं या स्पैम मैसेज भेजते हैं तो इस स्थिति में भी व्हाट्सऐप आपके अकाउंट को बैन कर सकता है.

6. मैलवेयर और फिशिंग लिंक्स भेजने पर: आप व्हाट्सऐप पर अगर किसी को मैलवेयर (Malware) या फिशिंग लिंक्स भेजते हैं तो भी आपका अकाउंट बंद कर सकता है.

7. हिंसा को बढ़ावा देने वाले वीडियो और मैसेज भेजने पर:  अगर आप व्हाट्सऐप पर किसी को ऐसा मैसेज या वीडियो भेजते हैं जिससे हिंसा को बढ़ावा मिल सकता है तो ये आपके अकाउंट के बैन होने की वजह बन सकता है.

8. थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने पर: इस पॉइंट को लेकर व्हाट्सऐप की पॉलिसी काफी सख्त है. कंपनी हमेशा चैटिंग के लिए ओरिजनल व्हाट्सऐप को ही यूज करने की सलाह देती है. अगर आप व्हाट्सऐप डेल्टा (WhatsApp Delta), जीबी व्हाट्सऐप (GB WhatsApp) और व्हाट्सऐप प्लस (WhatsApp Plus) जैसे थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते पाए गए तो व्हाट्सऐप आपका अकाउंट फौरन बैन कर देगी.

ये भी पढ़ें

Mobile Number Port: मोबाइल नंबर पोर्ट कराने वालों के लिए ‘गुड न्यूज’, जल्द मिलेगी ये बढ़िया सुविधा

Instagram New Feature: ‘टेक ए ब्रेक’ फीचर लॉन्च, इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर लिखा खास मैसेज

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments