Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyव्हाट्सऐप में आ रहा ये नया फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरिएंस

व्हाट्सऐप में आ रहा ये नया फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरिएंस

[ad_1]

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने के लिए लगातार खुद को अपडेट कर रहा है. कुछ न कुछ नए फीचर्स लेकर आ रहा है. अब एक नया अपडेट सामने आने की बात आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप चैट बबल के लिए वॉयस वेवफॉर्म रोल आउट कर रहा है. व्हाट्सऐप बीटा पर चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए वॉयस नोट्स के लिए एक नया लेआउट उपलब्ध है. यह एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों के लिए उपलब्ध होगा. 

अब चैट बबल्स के लिए वॉयस वेवफॉर्म्स आएंगे जो आवाज की फ्रीक्वेंसी के हिसाब से ऊपर-नीचे होंगे. “व्हाट्सऐप चैट बबल के लिए वॉयस वेवफॉर्म जारी कर रहा है! वॉयस नोट्स के लिए एक नया लेआउट एंड्रॉयड और आईओएस के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.” रिपोर्ट में आगे कहा कि उसने 6 महीने पहले सूचित किया था कि व्हाट्सऐप वॉयस के अलग एक्सपीरिएंस के लिए काम कर रहा है.

व्हाट्सऐप ने Android 2.21.13.17 वर्जन के लिए व्हाट्सऐप बीटा में इस लेआउट को पहले ही दे दिया था, लेकिन यह अस्थायी रूप से केवल इसलिए था क्योंकि एक नए अपडेट के बाद फीचर को हटा दिया गया. अब व्हाट्सऐप ने 4 दिसंबर को एंड्रॉयड और आईओएस टेस्टर्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा इस्तेमाल करने वालों के लिए नया लेआउट जारी किया है.

स्टिकर स्टोर

इसके अलावा व्हाट्सऐप ने वेब/डेस्कटॉप यूजर्स को स्टिकर स्टोर को एक्सप्लोर करने के लिए एक नया फीचर जारी किया है. व्हाट्सऐप डेस्कटॉप बीटा पर फोटो से स्टिकर बनाने का एक नया तरीका लागू किया है. यूजर्स स्टिकर ट्रे में प्लस आइकन को टैप करके नया स्टिकर स्टोर खोल सकते हैं. स्टिकर स्टोर में वही स्टिकर होते हैं जो आप अपने डिवाइस पर देखते हैं, लेकिन यह अलग तरह से काम करता है क्योंकि आप स्टिकर पैक को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप चैट पर भेजने के लिए स्टिकर पैक से एक स्टिकर सलेक्ट कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप ने एक नया छोटा फीचर भी जोड़ा है जिसके जरिए आप चैट में स्टिकर को टैप करके देख सकते हैं कि वह किस स्टिकर पैक का है. यह सुविधा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो व्हाट्सऐप डेस्कटॉप बीटा के नए अपडेट का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Twitter Audio Messages कैसे करें Tweet, जानिए पूरा प्रोसेस

Jio Offer: जियो रिचार्ज पर दे रहा 144 रुपये तक का कैशबैक, प्लान 299 से शुरू

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments