Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsCapt Amarinder Singh आज आएंगे दिल्ली, बीजेपी से गठबंधन को लेकर जेपी...

Capt Amarinder Singh आज आएंगे दिल्ली, बीजेपी से गठबंधन को लेकर जेपी नड्डा और अमित शाह से करेंगे

[ad_1]

Punjab के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह बीजेपी के साथ मिलकर पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा करेंगे. राज्य में विधानसभा की कुल 117 सीटे हैं. कैप्टन का दिल्ली दौरा ऐसे वक्त में रखा गाय है कि जब दिल्ली में किसान आंदोलन को खत्म करने पर संयुक्त किसान मोर्चा अंतिम फैसला लेगा. कैप्टन की ओर से बढ़ी सियासी गतिविधियों को देखते हुए आंदोलन खत्म होने के भी संकेत मिल रहे हैं.

पहले भी हो चुकी है अमित शाह से मुलाकात

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री रहने के दौरान भी दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलते रहते थे. इस दौरान कैप्टन की मुलाकात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से भी होती थी. दोनों के बीच सीमा सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर भी बात होती थी.

हालांकि इस दौरान कैप्टन भारतीय जनता पार्टी के संगठन के किसी भी नेता से नहीं मिलते थे. ऐसे में जेपी नड्डा के साथ उनकी यह मुलाकात पहली मुलाकात होगी. वहीं कांग्रेस की ओर से उनपर आरोप लगाए गए हैं कि वह मुख्यमंत्री रहते हुए बीजेपी से मिले हुए थे.

गठबंधन को लेकर अमित शाह का बयान

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हए गठबंधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढिंढसा के साथ बातचीत हो रही है.

बता दें कि मुख्यमंत्री की कुर्सी गवांने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से अलग हो गए थे जिसके बाद उन्होंने पिछले दिनों पंजाब लोक कांग्रेस नाम की एक पार्टी का गठन किया था. वहीं ढिंढसा ने शिरामणि अकाली दल से अलग होने के बाद शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) नाम से एक नई पार्टी का गठन किया है.

ABP C-Voter Survey: यूपी में किस पार्टी की बन सकती है सरकार, किसके हिस्से में जा सकते हैं सबसे ज्यादा वोट, एक क्लिक में जानें सबकुछ

Weather Updates: सुस्त पड़ा चक्रवात जवाद, दिल्ली की हवा ‘खराब’, जम्मू में बारिश और बर्फवारी की आशंका

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments