Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsCDS बिपिन रावत के साथ MP के जवान की भी मौत, 2011...

CDS बिपिन रावत के साथ MP के जवान की भी मौत, 2011 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे जीतेंद्र कुमार

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • हेलिकॉप्टर क्रैश में जवान का निधन
  • घर में पसरा मातम
  • CM शिवराज ने जताया शोक

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) का पत्नी मधुलिका के साथ निधन हो गया. उनके साथ सेना के M-17 हेलीकॉप्टर में अन्य 11 लोग भी हवाई दुर्घटना का शिकार हुए. इनमें मध्यप्रदेश के सीहोर जिले का एक जवान भी शामिल था. बता दें कि हादसे में 13  मौतें हुई हैं  जबकि एक ग्रुप कैप्टन गंभीर रूप से घायल हुए हैं.     

जानकारी के मुतबिक, नायक जीतेंद कुमार की सीडीएस बिपिन रावत की सुरक्षा में तैनाती थी. घटना के वक्त वह भी सीडीएस के साथ हेलीकॉप्टर में मौजूद थे. जीतेंद्र सीहोर जिले के धामनदा गांव के रहने वाले थे और सीडीएस बिपिन रावत के पीएसओ थे.

अभी एक साल का ही हुआ बेटा 

जीतेंद्र की मौत की खबर आते ही उनके गांव में मातम का माहौल पसर गया है. जवान के पिता का नाम शिवराज वर्मा और मां का नाम धापी बाई है. जीतेंद्र 2 भाई और 2 बहनें हैं. सेना के जवान जीतेंद्र अपने पीछे पत्नी के अलावा एक साल के बेटे को छोड़ गए हैं. 

सीएम शिवराज ने व्यक्त किया शोक

जवान के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख व्यक्त किया है. शिवराज ने ट्वीट में लिखा, ”मध्यप्रदेश की माटी के सपूत जितेंद्र कुमार जी को सादर श्रद्धांजलि. जिस हृदय विदारक हेलीकॉप्टर हादसे ने सीडीएस बिपिन रावत जी को हमसे छीन लिया, उसी में सीहोर के पुत्र ने कर्तव्य निर्वहन करते हुए प्राण गंवा दिए. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर श्रीचरणों में स्थान दें.”

आपको बता दें कि ये दर्दनाक हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ था. जिस हेलिकॉप्टर के साथ ये हादसा हुआ, वो भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 था. डबल इंजन वाला ये हेलिकॉप्टर बेहद सुरक्षित माना जाता है. इसी हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सवार थे जिनकी इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है.  



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments