Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsCDS हेलिकॉप्टर क्रैशः कथित वीडियो रिकार्ड करने वाले मोबाइल की होगी फॉरेंस‍िक...

CDS हेलिकॉप्टर क्रैशः कथित वीडियो रिकार्ड करने वाले मोबाइल की होगी फॉरेंस‍िक जांच

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • हेलिकॉप्टर हादसे वाला वीडियो आया था सामने
  • अपर कुन्नूर पुलिस इंस्पेक्टर ने जांच के लिए लिया मोबाइल

जनरल बिपिन रावत को ले जाने वाले हेलिकॉप्टर के हादसे (Helicopter Crash) का कथित तौर पर वीडियो रिकार्ड करने वाले युवक के मोबाइल की जांच कराई जाएगी. इसके लिए मोबाइल फॉरेंस‍िक लैब भेजा जाएगा. बीते 8 दिसंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर से जुड़ा एक कथित वीडियो सामने आया था.

इस वीडियो को जांच के लिए फॉरेंस‍िक लैब भेजा गया है. यह पता लगाया जा रहा है कि क्या यह वीडियो सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश का है.  अपर कुन्नूर पुलिस इंस्पेक्टर पृथ्वीराज ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शी के मोबाइल फोन से कथित तौर पर 8 दिसंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुए Mi17V5 हेलिकॉप्टर का वीडियो रिकॉर्ड किया गया था. इसकी पुष्टि करने के लिए मोबाइल को फॉरेंस‍िक जांच के लिए ले लिया गया है.

कोयंबटूर के वेडिंग फोटोग्राफर ने रिकॉर्ड किया था वीडियो

बताया जा रहा है कि इस वीडियो को कोयंबटूर के एक वेडिंग फोटोग्राफर ने रिकॉर्ड किया था. वह नीलगिरी जिले के कट्टेरी इलाके में दोस्तों के साथ घूमने गया था. जब हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, तब वह वहीं मौजूद था.

कथित तौर पर मोबाइल से रिकार्ड किए गए इस वीडियो में भारी धुंध दिख रही है. इसमें में उड़ने वाले हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले और फिर बाद में तेज़ी से शोर सुनाई पड़ रहा है. वीडियो में एक व्यक्ति यह पूछते हुए भी सुना जा सकता है कि क्या यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

बता दें कि 8 दिसंबर को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों का निधन हो गया था. दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत अभी भी गंभीर है. उनका बेंगलुरु स्थित सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है.

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments