Saturday, June 25, 2022
HomeTrending NewsElon Musk बने 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर', मैगजीन ने कहा: अंतरिक्ष...

Elon Musk बने ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’, मैगजीन ने कहा: अंतरिक्ष तक उनकी पहुंच

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • टाइम मैगजीन ने कहा: सबसे अमीर व्यक्ति के पास अपना घर नहीं
  • प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन कहकर की तारीफ

टाइम मैगजीन (Time magazine) ने “प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन” कहते हुए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को 2021 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया है. एलन मस्क के बारे में टाइम मैगजीन ने कहा कि “दुनिया के सबसे अमीर आदमी के पास अपना घर नहीं है. हाल ही में उन्होंने अपना घर बेच दिया है.उनकी पहुंच अंतरिक्ष तक है.

टाइम ने एलन मस्क के बारे में लिखा है कि ‘वे सैटेलाइट्स को अंतरिक्ष में भेजते हैं. सोलर एनर्जी का इस्तेमाल करते हैं. वह एक ऐसी कार चलाते हैं, जिसमें ईंधन का इस्तेमाल नहीं होता. उन्हें कभी कभार ही ड्राइवर की जरूरत पड़ती है. उनके इशारे पर शेयर बाजार चढ़ता उतरता है. लोग उन्हें फॉलो करते हैं. वह मंगल पर जाने का सपना देखते हैं. एलन मस्क भी लाइव-ट्वीट करना पसंद करते हैं.’ 

द टाइम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि “यह वह व्यक्ति है, जो हमारे पृथ्वी ग्रह को बचाने के बारे में सोचता है. यहां रहने के लिए उपयुक्त चीजों के बारे में सोचता है: प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन. जो इलेक्ट्रिक कारों को बनाता है और मंगल तक पर चला जाता है.”

‘अंतरिक्ष में होगा स्पेसएक्स का राज’

टाइम मैगजीन के अनुसार, “उनकी कंपनी स्पेसएक्स ने अंतरिक्ष में छलांग लगाई है. भविष्य में अंतरिक्ष में स्पेसएक्स का राज होगा. उनकी कार कंपनी टेस्ला एक बड़े बाजार में इलेक्ट्रिक-वाहन मुहैया कराती है. इसकी कीमत $1 ट्रिलियन है. दस्तावेजों में 250 बिलियन डॉलर से अधिक की कुल संपत्ति के साथ मस्क इतिहास के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.” टाइम मैगजीन ने लिखा, “वह रोबोट, सोलर एनर्जी, क्रिप्टोकरेंसी और क्लाइमेट के क्षेत्र में एक माहिर खिलाड़ी हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और भूमिगत सुरंगों के खतरे को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं.”

ट्विटर पर हैं 66 मिलियन फॉलोअर्स 

मस्क स्पेस एक्स के संस्थापक और सीईओ भी हैं. उनके पास टेस्ला के लगभग 17 प्रतिशत शेयर हैं, जो सोमवार को लगभग 1,000 डॉलर में बिके. टाइम ने 2002 में स्पेसएक्स की स्थापना से लेकर दुनिया की सबसे कीमती कार कंपनी टेस्ला के अलावा वैकल्पिक ऊर्जा कंपनी सोलरसिटी के निर्माण में मस्क के प्रयासों का हवाला दिया. टाइम ने यह भी कहा कि मस्क के ट्विटर पर 66 मिलियन फॉलोअर्स हैं. 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments