Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyMP News: मालगाड़ी की बोगी से 2 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त,...

MP News: मालगाड़ी की बोगी से 2 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त, सागर जीआरपी की कार्रवाई

[ad_1]

Madhya Pradesh News: सतना से सागर पहुंची एक मालगाड़ी से करीब 26 लाख का गांजा पकड़ा गया है. सागर जीआरपी ने पथरिया रेलवे यार्ड में खड़ी मालगाड़ी की बोगी से ढाई क्विंटल से अधिक गांजा जब्त किया. आरपीएफ और रेलवे के वाणिज्य विभाग की जांच में 11 बोरियों में छिपाकर रखा गांजा मिला. माना जा रहा है कि रेलवे की गुड्स ट्रेन के डिब्बों से गांजा की तस्करी की जा रही थी. रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी सतना से चलकर पथरिया रेलवे यार्ड में पहुंची थी. यहां से मालगाड़ी में गेहूं लोड किया जाना था.

पथरिया स्टेशन पर रैक के लदान हेतु वाणिज्य विभाग के साथ आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक अजय नारायण और आरक्षक राजीव मिश्रा संयुक्त जांच कर रहे थे. इस दौरान रैक में 4 बड़ी प्लास्टिक की बोरिया और 2 छोटी प्लास्टिक की बोरियां भरी हुई पाई गईं. बोरियों को चेक करने पर मादक पदार्थ की दुर्गध आने आने लगी. मामले की सूचना जीआरपी सागर प्रभारी सागर पी.के.अहिरवार को दी गई. उन्होंने देखा तो बोरियों में गांजे जैसी पत्तियां भरी हुई थीं. जांच में खुलासा हुआ कि बोरियों में गांजा भरा हुआ है.

मालगाड़ी की बोगी से 2 क्विंटल 600 ग्राम ग्राम गांजा जब्त

रेलवे की ओर से बताया गया कि कार्रवाई के दौरान मालगाड़ी की बोगी से 2 क्विंटल 600 ग्राम ग्राम गांजा जब्त हुआ है. जब्त गांजे की कीमत करीब 26 लाख 40 हजार रुपए बताई जा रही है. गांजा लावारिस हालत में रखा था. गांजा किसका है और कहां से बोगी में चढ़ाया गया था? इसकी जांच की जा रही है. मामले में रेल अधिनियम एवं अंडर सेक्शन 8 बी /20 एनडीपीसी एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही की जा रही है. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

CDS Bipin Rawat Death: कश्मीर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को कश्मीरी युवाओं ने दी श्रद्धांजलि

नम आंखें, गमगीन माहौल: कुछ ऐसे जनरल रावत और 12 अन्य को पालम एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments