Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsNagaland Violence: नागालैंड के मोन में गुस्साई भीड़ ने असम राइफल्स के...

Nagaland Violence: नागालैंड के मोन में गुस्साई भीड़ ने असम राइफल्स के कैंप में की तोड़फोड़

[ad_1]

Nagaland Violence News: नागालैंड के मोन जिले में गुस्साई भीड़ ने रविवार दोपहर असम राइफल्स के कैंप और कोन्याक यूनियन के कार्यालय में कथित तौर पर तोड़फोड़ की. जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में 13 आम नागरिकों की मौत के बाद हालात नाजुक बने हुए हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए 13 लोगों की मौत में शामिल सुरक्षा बलों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की. तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जबकि प्राधिकारियों ने जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. अभी ये पता नहीं चला है कि क्या तोड़फोड़ की इन घटनाओं में कोई हताहत हुआ है. जिला प्राधिकारियों और स्थानीय पुलिस की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.

घटना में 11 लोग हुए हैं घायल

सुरक्षाबलों के अभियान में 11 लोग घायल भी हो गए जबकि एक जवान भी मारा गया. सेना ने आम नागरिकों की मौत पर ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ के आदेश दिए हैं और इस घटना पर गहरा खेद जताया है. इस मामले में राज्य सरकार भी अलग से एसआईटी के ज़रिए जांच करा रही है. सैन्य अधिकारियों ने बताया कि म्यांमार की सीमा से लगते मोन जिले में विश्वसनीय खुफिया सूचना मिलने के बाद अभियान चलाया था कि इलाके में उग्रवादी आ सकते हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में असम राईफल्स के कमांडिंग ऑफिसर, उनकी पत्नी‌, बेटे और चार अन्य सैनिकों के वीरगति को प्राप्त होने के बाद से सेना ने म्यांमार सीमा के करीब सक्रिए उग्रवादी संगठनों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन छेड़ रखा है.

Nagaland Violence: अब तक 13 की मौत, राहुल गांधी ने लिखा- भारत सरकार जवाब दे, ओवैसी बोले- नॉर्थ ईस्ट में शांति नहीं, सिर्फ हिंसा

Omicron Case in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रोन का पहला केस दर्ज, तंजानिया से आया शख्स हुआ संक्रमित, देश में अब तक 5 मामले

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments