Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyTwitter अकाउंट को हैकर्स से कैसे बचाएं, ये हैं टॉप 10 टिप्स...

Twitter अकाउंट को हैकर्स से कैसे बचाएं, ये हैं टॉप 10 टिप्स और ट्रिक्स

[ad_1]

Twitter Tips And Triks: हम आजकल बहुत सारे ऐप का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें गेमिंग ऐप, सोशल नेटवर्किंग ऐप आदि शामिल हैं. लेकिन जितना अधिक हम इन ऐप्स और उनके इस्तेमाल के लिए खुले हैं, उतना ही हम हैकर्स के अटैक के लिए खुद को ओपन कर देते हैं. हमें अपने सोशल नेटवर्किंग अकाउंट्स को हैकर्स से बचाने की जरूरत है और यहां हम टॉप 10 ट्विटर टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं.

अगर आप एक ट्विटर यूजर हैं तो आप जान सकते हैं कि आप अपने ट्विटर अकाउंट को कई तरह से सुरक्षित रख सकते हैं. आपको अपना पासवर्ड मजबूत रखने की जरूरत है, टू स्टेप वेरिफिकेशन का इस्तेमाल करें. यहां 10 तरीके दिए गए हैं जिनका उपयोग करके आप अपने अकाउंट को हैकर्स से सुरक्षित रख सकते हैं. जैसे ही आपको लगता है कि आपके अकाउंट से छेड़छाड़ की जा रही है या आप अपने अकाउंट में ऐसी कोई एक्टिविटी देख रहे हैं जो आपने नहीं की है, तो आपको तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp कर रहा इस नए फीचर पर काम, केवल ये यूजर्स ही कर पाएंगे इस्तेमाल

Top 10 Twitter Tips And Tricks

  1. एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें जिसे आप अन्य वेबसाइटों पर इस्तेमाल नहीं करते हैं.
  2. अपने अकाउंट को लॉगिन करने के लिए टू स्टेप ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल करें.
  3. रीसेट पासवर्ड लिंक या कोड की रिक्वेस्ट करने के लिए अपना ईमेल और फोन नंबर प्रदान करें.
  4. संदिग्ध लिंक से सावधान रहें और अपनी लॉगिन डिटेल्स दर्ज करने से पहले हमेशा सुनिश्चित करें कि आप twitter.com पर ही हैं.
  5. थर्ड पार्टी को अपना यूजरनेम और पासवर्ड कभी न दें, विशेष रूप से वे जो आपको फॉलोअर्स दिलाने का, पैसा दिलाने का या आपको वेरिफाई करने का वादा करते हैं.
  6. सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, आपके ब्राउजर समेत, नए अपग्रेड और एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर के साथ अप-टू-डेट है.
  7. आपको यह जानने की जरूरत है कि ट्विटर कभी भी आपसे ईमेल, डायरेक्ट मैसेज या उत्तर के माध्यम से आपका पासवर्ड नहीं मांगता है.
  8. नए और संदिग्ध लॉगिन अलर्ट से सावधान रहें.
  9. ईमेल एड्रेस अपडेट अलर्ट: जब भी आपके ट्विटर अकाउंट से जुड़ा ईमेल एड्रेस बदला जाता है, तो ट्विटर आपके अकाउंट पर पहले इस्तेमाल किए गए ईमेल एड्रेस पर एक ईमेल नोटिफिकेशन भेजता है.
  10. ट्विटर पर लिंक का मूल्यांकन करें: कई ट्विटर यूजर यूआरएल शॉर्टनर जैसे bit.ly या TinyURL से शॉर्ट लिंक बनाते हैं जिसे ट्वीट्स में साझा करना आसान होता है. हालांकि, यूआरएल शॉर्टनर लास्ट में डोमेन को अस्पष्ट कर सकते हैं, जिससे यह बताना मुश्किल हो जाता है कि लिंक कहां से आया है.

यह भी पढ़ें: Instagram Scam Alert: इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफिकेशन के नाम पर हो रही ठगी, इन बातों का रखेंगे ध्यान तो रहेंगे सेफ

यह भी पढ़ें: WhatsApp New Feature: अगर कोई मैसेज का लेगा स्क्रीनशॉट तो व्हाट्सऐप भेजेगा नोटिफिकेशन, कंपनी कर रही इस फीचर पर काम



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments