Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsUP: मछली पर एक तरफ लिखा है 'अल्लाह' दूसरी तरफ 'मोहम्मद', लाखों...

UP: मछली पर एक तरफ लिखा है ‘अल्लाह’ दूसरी तरफ ‘मोहम्मद’, लाखों में लगी कीमत

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • मछली पर लिखा ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’
  • हिंदू व्यापारी के एक्यूरियम में पल रही है मछ्ली

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक मछली चर्चा का विषय बनी हुई है. बताया जा रहा है कि यह मछली ऑस्कर प्रजाति की है और उसके ऊपर अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है. मछली  हिंदू व्यापारी के एक्यूरियम में पल रही है. ड्राई क्लीन का व्यवसाय करने वाले अंकुर ने बताया, जैसे-जैसे मछली बड़ी होती गई, वैसे-वैसे उस पर निशान आते गए. उन्हें उर्दू पढ़नी नहीं आती है. लेकिन उनके कारीगर ने मछली को देखा और उसने बताया कि इसके एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है. 

मछली पर लिखा अल्लाह और मोहम्मद

अंकुर ने बताया कि उन्हें कारीगर की बात पर विश्वास नहीं हुआ, फिर उन्होंने दो-तीन ऊर्दू के जानकारों को बुलाया. सबने यही बताया कि मछली के एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है. तब उन्हें इसका विश्वास हुआ और तब से मछली चर्चा का विषय बन गई. पिछले 10 साल से अंकुर सिंघल मछली पाल रहे हैं और तीन साल पहले वो इस ऑस्कर प्रजाति की मछली खरीदकर लाए थे. 

10 साल पहले खरीदी थी ऑस्कर प्रजाति की मछली

इस मछली को खरीदने के लिए कई मुस्लिमों ने तीन लाख रुपये तक की बोली लगा दी है. लेकिन अंकुर इसे बेचने के लिए तैयार नहीं हुए. मछली पर अल्लाह और मोहम्मद का नाम लिखे होने की खबर जैसे ही शहर में फैली तो उसके बाद से व्यापारी के यहां मछली को देखने वालों का तांता लग गया. मछ्ली के साथ लोग सेल्फी ले रहे हैं और इससे खरीदने के लिए लाखों रुपये की कीमत देने के लिए तैयार हैं. 

लाखों की कीमत देने के लिए तैयार हुए लोग

बता दें, इससे पहले यूपी के शामली इलाके में एक शख्स ने मछली खरीदी थी. जिस पर ‘अल्लाह’ लिखा हुआ था. इस मछली को देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती थी. लोग इसे खरीदने के लिए मुहंमागी कीमत देने के लिए तैयार हो गए थे. 

 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments