Sunday, June 26, 2022
HomeSportsVirat Kohli को कप्तानी से हटाने पर Aakash Chopra बोले- ये तो...

Virat Kohli को कप्तानी से हटाने पर Aakash Chopra बोले- ये तो होना ही था

[ad_1]

Aakash Chopra on Team India ODI Captain: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपी दी है. बोर्ड ने बुधवार को इसकी घोषणा की. मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को इससे पहले टी20 टीम की कप्तानी दी गई थी. वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ये तो होना ही था. 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सफेद गेंद और लाल गेंद के क्रिकेट में अंतर किया है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि हमने पहले इसपर चर्चा की थी कि ये तो होना है. जिस दिन विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी तब ही ये समझा जाने लगा था कि वह बहुत जल्दी वनडे टीम की भी कप्तानी भी छोड़ देंगे. 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि आपको टी20 के कप्तान के साथ जाना होगा, जो टी20 फॉर्मेट में कप्तानी कर रहा है, जाहिर है कि वह वनडे टीम की भी जिम्मेदारी संभालेगा. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में ऐसा कभी नहीं हुआ कि टेस्ट और वनडे का कप्तान एक हो लेकिन टी20 का ना हो.

तय हो गया अब अंतर 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अंतर हमेशा सफेद गेंद के क्रिकेट और लाल गेंद के क्रिकेट के बारे में होता है और यह अंतर अब तय हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले सितंबर में कोहली ने ऐलान कर दिया था कि वह टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने अपने इस्तीफे में इस बात का भी जिक्र किया था कि वह टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करते रहना चाहेंगे. 

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी की शुरुआत नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से की. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया. रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह वह सामरिक रूप से बहुत अच्छे हैं. वह लकी कप्तान हैं और सिक्का भी उनके पक्ष में गिरेगा. 

 

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments