Sunday, June 26, 2022
HomeTrending NewsWhatsApp का बड़ा ऐलान, एक दूसरे को भेज पाएंगे cryptocurrency, ये है...

WhatsApp का बड़ा ऐलान, एक दूसरे को भेज पाएंगे cryptocurrency, ये है तरीका

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • WhatsApp क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट फीचर लेकर आ रहा है
  • WhatsApp पर भेजे जा सकेंगी क्रिप्टोकरेंसीज

WhatsApp Cryprtocurrency Feature: क्रिप्टोकरेंसी फ्यूचर है और इसी को मद्देनजर रखते हुए WhatApp ने क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट का पायलट शुरू किया है. WhatsApp पर भी क्रिप्टोकरेंसी में ट्रांजैक्शन किया जा सकता है. हालांकि अभी ये टेस्टिंग के तौर पर है और इसे लिमिटेड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. 

WhatsApp ने क्रिप्टोकरेंसी ट्रांजैक्शन का फीचर चैट में ही दिया है. इसके लिए कंपनी ने Meta (फेसबुक) के Novi प्लैटफॉर्म यूज किय है. फेसबुक ने टेस्टिंग के तौर पर Novi डिजिटल वॉलेट महीने भर पहले पेश किया था. 

WhatsApp के सीईओ विल कैथकार्ट  ने WhatsApp के इस नए पायलट फीचर का ऐलान किया है. गौरतलब है कि WhatsApp पर क्रिप्टोकरेंसी सेंड करना नॉर्मल अटैचमेंट सेंड करने जैसा ही होगा. 

उदाहरण के तौर पर जैसे WhatsApp पर आप किसी को कोई फाइल या फोटो भेजते हैं ठीक वैसे ही WhatsApp पर क्रिप्टोकरेंसी भेजी जा सकेंगी. इस फीचर को यूज करना भी आसान होगा. 

इस फीचर को पायलट के तौर पर फिलहाल अमेरिका में ही पेश किया गया है. ये एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए ही होगा. क्रिप्टोकरेंसी सेंड करने के लिए यूजर्स को चैट में पेपर क्लिप आइकॉन पर टैप करना होगा और Payment सेलेक्ट करना होगा. 

WhatsApp में दिए गए इस फीचर से क्रिप्टोकरेंसी भेजने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा. Novi अकाउंट में क्रिप्टोकरेंसी रखने पर भी कोई चार्ज नहीं है. क्रिप्टो सेंड या रिसीव करने में भी किसी तरह का कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा. 

Novi वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने में भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. कंपनी के मुताबिक पेमेंट इंस्टैंट होंगे और इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा.  

गौरतलब है कि फेसबुक ने कुछ साल पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी को लेकर काम करना शुरू किया है. कंपनी ने Calibra का भी ऐलान किया था. आने वाले समय में कंपनी अपने कोर प्लैटफॉर्म जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम में भी ये फीचर दे सकता है.

 



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments