Sunday, June 26, 2022
HomeTechnologyWhatsApp ने भी किया क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार, अब इससे कर सकेंगे इस...

WhatsApp ने भी किया क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार, अब इससे कर सकेंगे इस करेंसी की लेनदेन

[ad_1]

Cryptocurrency in WhatsApp Pay: बेशक भारत सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर लगाम लगाने की तैयारी में है, लेकिन दुनिया में इसकी पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है. इसके बढ़ते इस्तेमाल और लोगों में इसे लेकर दिख रहे क्रेज की वजह से कई बड़ी कंपनियां अब क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करने लगी हैं. इसी कड़ी में नया नाम मेटा (Meta) के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप (WhatsApp) कंपनी का जुड़ गया है. दरअसल व्हाट्सऐप ने घोषणा की है कि अब वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस (WhatsApp Payment Service) के जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स अब क्रिप्टोकरेंसी का भी आदान-प्रदान कर सकते हैं यानी अब क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भी पेमेंट किया जा सकेगा. हालांकि ये फीचर अभी सिर्फ अमेरिका के लिए ही लॉन्च किया गया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

हाल ही में हुई घोषणा

रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाट्सऐप के सीईओ विल कैथकार्ड (Will Cathcard) और नोवी कंपनी के सीईओ स्टीफन कैसरिअल ने संयुक्त रूप से पिछले दिनों इस नए विकल्प के बारे में बताया. उन्होंने जानकारी दी कि काफी दिनों से इसकी टेस्टिंग चल रही थी. अब इसे अमेरिका में लॉन्च कर दिया गया है, जबकि गुएटेमाला (Guatemala) में भी इस सर्विस की टेस्टिंग चल रही है. जल्द ही वहां पर भी इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Telegram New Features: Telegram में आए कई नए फीचर्स, WhatsApp पर आपको नहीं मिलेंगी ऐसी सुविधाएं

कैसे काम करेगा ये फीचर

व्हाट्सऐप ने इस फीचर को नोवी (Novi) के साथ मिलकर शुरू किया है. दरअसल नोवी मेटा का ही एक डिजिटल वॉलेट है. नोवी की सुविधा अभी कुछ लोगों के पास ही है. यानी जिनके पास नोवी है वे ही लोग अभी व्हाट्सऐप के जरिए क्रिप्टोकरेंसी भेज और प्राप्त कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी सेंड करने और रिसीव करने के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. इसमें आप व्हाट्सऐप पर चैटिंग पेज पर रहते हुए भी किसी को क्रिप्टोकरेंसी ट्रांसफर कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें : iPhone Camera Tips : iPhone से शानदार फोटो खींचने के लिए इन 5 सेटिंग्स पर दें ध्यान, दमदार हो जाएगा कैमरा

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments